कया आप सफलता के इस दायरे को नही पहचानते है, तो आप असफल है‍।

सफलता का दायरा
कई नवाचार नींबू के रूप में समाप्त होते हैं - ओज़कलीन ने नींबू को एक जीत के सूत्र में बदल दिया।
नवप्रवर्तन और उद्यमशीलता, सही मिश्रण में, शानदार परिणाम ला सकते हैं और पैक के आगे व्यवसाय को आगे बढ़ा सकते हैं। हिल्स होइस्ट क्लोदिंग लाइन से लेकर कॉक्लियर ईयर इम्प्लांट तक, विविध व्यावसायिक श्रेणी की व्यावसायिक सफलताएँ, यह कहकर सामान्य बनाना कठिन है कि कुछ उपभोक्ताओं द्वारा बनाई गई रचनाएँ अपने हाथों को प्राप्त करने के लिए प्रतीक्षा नहीं कर सकती हैं। हालांकि, अधिकांश विचार कभी भी इसे बाजार में नहीं लाते हैं। कुछ विचार जो इनोवेटर्स संभावित निवेशकों से टकरा रहे हैं, उनमें नए पानी की बचत करने वाले शॉवर हेड्स, एक कीलेस लॉकिंग सिस्टम, पिंग-पोंग बॉल शामिल हैं, जो बारिश के पानी के टैंकों से प्रदूषण को दूर रखते हैं , जिससे टी एच ई गम और टेक्नॉलॉजी में डाली गई स्टेम सेल से दांतों को जीआर बनाया जाता है। रोकने के लिए विस्फोट से एलपीजी टैंक। इनोवेटर एक्सचेंज के मुख्य कार्यकारी ग्रांट कियर्नी, जो व्यवसायों को इनोवेशन नेटवर्क से जोड़ता है, का कहना है कि वह महान व्यावसायिक विचारों के बारे में सुनता है जो वह जानता है कि वह कभी भी e बाजार में नहीं आएगा । "खुद से विचार बिल्कुल बेकार हैं," वे कहते हैं। "एक विचार केवल तभी नवीनता बनता है जब वह सही संसाधनों और क्षमताओं से जुड़ा होता है।"
आस्ट्रेलिया के नवीनतम नवाचारों में से एक शावर पाउडर नामक एक नींबू-सुगंधित बाथरूम क्लीनर से उपजा है, जिसके लिए फार्मूला यलता, क्वींसलैंड के एक कारखाने में तैयार किया गया था । 1995 में, टॉम क्विन और जॉन बगुला एक संघर्षरत सफाई खरीदा उत्पादों व्यापार, OzKleen, च ओ आर $ 250,000। यह मुख्य रूप से थोक में 100 विभिन्न प्रकार के सफाई उत्पादों को बेच रहा था । व्यवसाय खराब स्थिति में था, सफाई के फार्मूले अप्रभावी और पर्यावरणीय रूप से कठोर थे, और ere कुछ नियमित ग्राहक थे। अब शावर पावर को देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले बाथरूम की सफाई का दावा किया जाता है। पिछले 12 महीनों में, OzKleen के पॉवर उत्पादों की लगभग चार मिलियन बोतलें बेची गई हैं, और कंपनी ने 2004 में दस मिलियन बोतलों की बिक्री का अनुमान लगाया है। 2003 में कंपनी की बिक्री $ 11 मिलियन थी, जिसमें 70% व्यापार निर्यात किया गया था। विशेष रूप से, शावर पावर ब्रिटिश बाजार पर बड़े पैमाने पर प्रवेश कर रहा है।
ओज़केलेन का दौर तब शुरू हुआ जब क्विन और हेरॉन ने उत्पाद लाइन को पुनर्जीवित करने के लिए एक औद्योगिक रसायनज्ञ को काम पर रखा। बाजार अनुसंधान से पता चला कि लोग बाथरूम के लिए एक बेहतर क्लीनर की तलाश कर रहे थे, जिसे सार्वभौमिक रूप से साफ करने के लिए घर का सबसे कठिन कमरा माना जाता था। कंपनी उत्पाद फॉर्मूलों को पर्यावरण के अनुकूल बनाना भी चाहती थी। टॉम क्विन के बेटों में से एक, पीटर, उस समय 24 वर्ष की आयु में, सर्कस-आधारित सफाई उत्पादों की क्षमता को देखते हुए, फार्मूलों पर केमिस्ट के साथ काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने क्लोरीन आधारित सभी सफाई उत्पादों को बाजार में हावी कर दिया। "हम क्लोरीन का उपयोग नहीं करना चाहते थे," वह कहते हैं। "यह खराब काम करने की स्थिति प्रदान करता है और इसमें कोई पैसा नहीं है।" पीटर ने संतरे के छिलके जैसे खट्टे अवयवों को देखा, क्लीनर में उत्पादों द्वारा पेट्रोलियम को बदलने के लिए। उन्हें शावर पावर फॉर्मूला खोजने का श्रेय दिया जाता है। "नुस्खा कहीं और मेरे सिर में एक तिजोरी में है," वे कहते हैं। कंपनी बौद्धिक संपदा की एकमात्र मालिक है।
शुरुआत करने के लिए , शावर पावर को केवल वाणिज्यिक मात्रा में बेचा गया था, लेकिन ब्रिस्बेन के पास बेलेनले में अपने खुदरा स्टोर पर ग्राहकों से लगातार "लहर" के बाद टॉम क्विन ने 750 मिलीलीटर की बोतलों में इसे बेचने का फैसला किया। ग्राहकों रहे थे यात्रा की आ खरीदने के लिए लंबी दूरी निहित है। दूसरों ने ओजकेलेन को यह कहने के लिए लिखना शुरू किया कि शावर पावर कितना अच्छा था। "हमने एक डमी लेबल किया और वूलवर्थ की सीट पर चले गए ," खरीदार ने एक बोतल घर ले ली और अपने बेसिन से एक दाग को हटाने में सक्षम था जिसे स्थानांतरित करना असंभव था । से पर बिंदु, वह उत्पाद की हिमायत की और OzKleen बौछार पावर लायक $ 3,000 का पैलेट के लिए, अपनी पहली सुपरमार्केट आदेश था। "हम चाँद के ऊपर थे," ओज़केलेन के वित्तीय नियंत्रक, बेलिंडा मैकडॉनेल कहते हैं।
शावर पावर 1997 में ऑस्ट्रेलिया के सुपरमार्केट में जारी किया गया था और छह महीने के भीतर अपनी श्रेणी में शीर्ष बिक्री वाला उत्पाद बन गया। फैक्ट्री में डेक पर सभी हाथ थे, मांग को पूरा करने के लिए शावर पावर लेबलिंग और बॉटलिंग पावर । ओज़केलेन ने अन्य सभी उत्पादों को खाई और शावर पाउडर के आसपास व्यवसाय का पुनर्निर्माण किया। यह मंच, मैकडॉनेल को याद करते हुए, बहुत कठिन था। वह कहती हैं, '' यह हाथ से मुंह की ओर था, नकदी का प्रवाह बहुत मुश्किल था। OzKleen को सुपरमार्केट चेन को नई लाइन फीस देनी पड़ी, जिसमें मार्जिन भी कम हुआ।
OzKleen का अगला बड़ा ब्रेक तब आया जब एक Coles Myer के कार्यकारी की बेटी ने क्वींसलैंड में छुट्टियों के दौरान उत्पाद का उपयोग किया और अपने पिता को आश्वस्त किया कि शावर पावर कोलेस सुपरमार्केट में होना चाहिए। उत्पाद की सफलता के बावजूद, पीटर क्विन का कहना है कि कंपनी इस बात से सावधान थी कि बिक्री कितने समय तक चलेगी और विनिर्माण प्रक्रिया के उन्नयन पर पैसा खर्च करने में हिचकिचाहट होगी। नतीजतन, वह लंबे समय तक चौबीसों घंटे काम करने का आदेश याद रखता है। छोटे टैंक अभी भी उपयोग किए जा रहे थे, इसलिए बैच छोटे थे और बोतलों को लेबल करके मैन्युअल रूप से भरा गया था। निजी स्वामित्व वाले ओज़केलेन विस्तार के लिए नकदी प्रवाह पर निर्भर थे। उपकरण मांग के साथ नहीं रख सकता है," पीटर क्विन कहते हैं। अंततः जी उत्पादन में स्ट्रीमलाइन की उम्मीद में एक नई बॉटलिंग मशीन को $ 50,000 में खरीदा गया था , लेकिन उनका कहना है: "हम बंद हो गए हैं।" तब से वह एक नया स्वचालित बॉटलिंग मशीन विकसित करने में किया गया है कि तरल में उत्पादित फोम की मात्रा को नियंत्रित कर सकते हैं, जिससे कि बोतलों किया जा सकता है और अधिक प्रभावी ढंग से भर - "मैं ऊपर नए विचारों के साथ आ रहा है प्यार।" मशीन का पेटेंट कराया जा रहा है।
पीटर क्विन का कहना है कि ओज़केलेन का दृष्टिकोण और विकास के लिए दृष्टिकोण खुला है। “अगर मुझे इसकी आवश्यकता है, तो मैं इसे प्राप्त करता हूं यह कुछ सरल करने के बारे में है जो कोई और नहीं कर रहा है। इनमें से ज्यादातर चीजें सिर्फ लोगों के सामने बैठी हैं …… यह सिर्फ अवसरों को देख रहा है। ” एक कोशिश की और परीक्षण किए गए उत्पाद के साथ, OzKleen विदेशों में विस्तार कर रहा है और अधिक पावर ब्रांड हाउस होल्ड उत्पादों का विकास कर रहा है। टॉम क्विन, जो पहले एक रियल एस्टेट एजेंसी चलाते थे, कहते हैं: “हम पूरी दुनिया में एक ही बाजार के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं सफाई उत्पादों हर जगह बेच रहे हैं। " शावर पावर, ब्रिटेन में के रूप में स्नान पावर जाना जाता है, के साथ चार साल पहले शुरू किया गया था की मदद एक निर्यात संघीय सरकार से विकास अनुदान। "हम इसे सीधे करना चाहते थे क्योंकि हमें एहसास हुआ कि हमारे पास दुनिया भर में समान अवसर हैं।" ब्रिटिश बाजार में पहले से ही ओज़केलेन तीसरे नंबर पर है , और अगला पड़ाव फ्रांस है। पावर रेंज में कालीन, रसोई और पूर्व धोने के दाग हटाने के लिए सफाई उत्पाद शामिल हैं। क्विन और हेरॉन परिवार अभी भी शामिल हैं। OzKleen को कंपनी खरीदने के प्रस्ताव के साथ संपर्क किया गया है, लेकिन टॉम क्विन का कहना है कि वह इस बात से खुश हैं कि वे "हम बहुत मज़े कर रहे हैं।"

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